Suzuki GSX-8R launched in India:- सुजुकी ने आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद भारतीय बाज़ार में GSX-8R का अनावरण कर दिया है। इसमें एयरो स्टैंडर्ड स्टाइलिंग, एर्गोनॉमिक बदलाव और नए रंग विकल्पों सहित कई बदलाव किए गए हैं। 2026 GSX-8R, सुजुकी की वैश्विक रेंज के अपडेट का हिस्सा है जिसमें GSX-8S, SV650 ABS, GSX-R600 और बर्गमैन 400 जैसे मॉडलों में मामूली बदलाव शामिल हैं। लेकिन 8R की तरह, बड़े डिज़ाइन के बाद यह अपडेट और भी प्रभावशाली हो गया है।
स्पोर्टबाइक के रूप में दमदार (Suzuki GSX-8R)
अपडेट नए डिजाइन में विंडस्क्रीन का डिजाइन पहले की तुलना में और पतला है, जिससे राइडिंग का एक्सपीरियंस पहले से और बेहतर होगा. सुज़ुकी ने राइडिंग पोजीशन में थोड़ा बदलाव किया है. नए फोर्ज्ड एल्युमीनियम हैंडलबार पहले से कम हाइट पर रखे गए हैं, जिससे GSX-8R को ट्रैक-बेस्ड एर्गोनॉमिक्स पर ज्यादा ध्यान दिए बिना ज्यादा आगे की ओर झुकाव वाला स्टांस मिलता है.
फ़ुटपेग और सीट सेटअप काफी हद तक ठीक है, जिससे बाइक की रोज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक स्पोर्टबाइक के रूप में दमदार बनी हुई है.
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इंजन और कलर ऑप्शन (Suzuki GSX-8R)
GSX-8R में दो नए रंग कलर ऑप्शन पर्ल टेक व्हाइट और ग्लास ब्लेज ऑरेंज, के साथ-साथ मेटैलिक ट्राइटन ब्लू भी मिलता है. इसके ग्राफिक्स में भी बदलाव किया गया है, जो सुजुकी के विस्तारित मिडिलवेट लाइनअप के एक अन्य मॉडल, GSX-8S से प्रेरित है. इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.
270-डिग्री क्रैंक वाला 776 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन बाइक को पावर देता है. जो 8,500 आरपीएम पर 81 एचपी और 6,800 आरपीएम पर 78 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. शोवा एसएफएफ-बीपी फ्रंट फोर्क, निसिन ब्रेक और डनलप रोड स्पोर्ट्स 2 टायर जैसे दूसरे हार्डवेयर बदले हैं. इलेक्ट्रॉनिक पैकेज को भी बरकरार रखा गया है, जिसमें तीन राइड मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विकशिफ्टर और पांच इंच का टीएफटी डिस्प्ले है.