Tata Harrier Vs Suzuki E-Vitara में कौन है बेहतर? यहां देखे…

By betultalk.com

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TATA पंच और नेक्सन जैसी अपनी किफायती ईवी की बदौलत ईवी क्षेत्र में एक मजबूत पहचान हासिल करने में सफल रही है। लेकिन इस बार ब्रांड अपनी नई हैरियर ईवी लाने की योजना बना रहा है जो नई हुंडई क्रेटा ईवी के साथ-साथ सुजुकी ई विटारा जैसी कारों से मुकाबला करेगी। टाटा ने हाल ही में एक शोकेस में वाहन की क्षमता का प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने वाहन को कई ढलानों और चढ़ाईयों पर चलाया। कथित तौर पर वाहन में 75 KWH की बैटरी होगी जो लगभग 500Km की रेंज देगी।

लॉन्च होने पर, यह कार हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। ग्रैंड विटारा में चुनिंदा ट्रिम लेवल में रियर व्हील ड्राइव मॉड्यूल है, जबकि हुंडई क्रेटा में ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प नहीं है। ऑटो बीएचपी द्वारा रिपोर्ट की गई एक पुरानी लीक के अनुसार कार में 75KWH बैटरी पैक होगा और AWD क्षमताएं केवल सशक्त ट्रिम वैरिएंट को दी जाएंगी। अन्य अतिरिक्त सुविधाओं के अलावा कार में ADAS लेवल 2 असिस्टेड सेफ्टी लेवल फीचर्स के साथ 12.3 इंच की फ्री स्टैंडिंग स्क्रीन भी होगी।

यहां टाटा हैरियर की तुलना सुजुकी ई विटारा और हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक से की गई है।

सुजुकी ई-विटारा
सुजुकी की ई-विटारा सुजुकी की पहली ईवी गाड़ी है, और यह कहना उचित होगा कि सुजुकी ने इसे खरीदारों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कार को हवादार सीटों, लचीले बूट स्पेस और कई अन्य विशेषताओं के साथ पेश किया जा रहा है।

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सुजुकी ने अपना नया HEARTECT-e प्लेटफ़ॉर्म पेश किया है, जो ईवी के लिए एक नया डिज़ाइन है और नवाचार, दक्षता और प्रदर्शन का सही मिश्रण प्रदान करता है। ई-विटारा को उच्च क्षमता वाली बैटरी से लैस किया गया है जिसमें लिथियम IO आधारित सेल शामिल हैं, जिन्हें -30 डिग्री से 60 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर संचालन के लिए परखा गया है। कार में लगी बैटरी 61 KWH यूनिट होगी जो लगभग 500Km की रेंज प्रदान करेगी।

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