Activa-E: होंडा के 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च Activa-E और QC1 का अनावरण

By Shrikant Tripathi

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Activa-E: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने 27 नवंबर को भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Activa-E और QC1 को लॉन्च किया है। शानदार फीचर्स और पावरफुल परफॉर्मेंस के साथ ये स्कूटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में बड़ा कदम माने जा रहे हैं। बुकिंग 1 जनवरी 2025 से शुरू होगी और डिलीवरी फरवरी 2025 में शुरू होने की उम्मीद है। ये स्कूटर्स ओला S1 रेंज को कड़ी टक्कर देंगे।

Activa-E और QC1 के खास फीचर्स

Activa-E

  • रेंज: 102 किलोमीटर/चार्ज
  • टॉप स्पीड: 80 किलोमीटर/घंटा
  • बैटरी: 3kWh स्वैपेबल बैटरी (दो 1.5kWh बैटरी)
  • परफॉर्मेंस: 0-60 किलोमीटर/घंटा सिर्फ 7.3 सेकंड में
  • राइडिंग मोड्स: इको, स्टैंडर्ड, और स्पोर्ट

QC1

  • रेंज: 80 किलोमीटर/चार्ज
  • टॉप स्पीड: 50 किलोमीटर/घंटा
  • बैटरी: 1.5kWh फिक्स्ड बैटरी
  • परफॉर्मेंस: 0-40 किलोमीटर/घंटा 9.7 सेकंड में
  • राइडिंग मोड्स: स्टैंडर्ड और इको

डिज़ाइन और कलर ऑप्शंस

दोनों स्कूटर्स में एडवांस और आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है।

  • LED हेडलाइट्स: स्लिक DRL और टर्न इंडिकेटर्स के साथ
  • शाइनी बॉडीवर्क: कर्व्स और सीधी लाइनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन
  • कलर ऑप्शंस:
    • पर्ल सेरेनिटी ब्लू
    • पर्ल मिस्ट्री व्हाइट
    • मैट फोगी सिल्वर मेटैलिक
    • पर्ल इग्नियस ब्लैक
    • पर्ल शैलो ब्लू

परफॉर्मेंस और हार्डवेयर

Activa-E

  • मोटर: रियर व्हील साइड माउंटेड मोटर, 8hp पावर और 22Nm टॉर्क
  • ब्रेकिंग: फ्रंट 160mm डिस्क और रियर 130mm ड्रम ब्रेक
  • सस्पेंशन: टेलिस्कोपिक फोर्क और 5-स्टेप एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर

QC1

  • मोटर: BLDC हब मोटर, 2.4hp पावर और 77Nm टॉर्क
  • ब्रेकिंग: फ्रंट 130mm और रियर 110mm ड्रम ब्रेक
  • सस्पेंशन: Activa-E जैसा

दोनों स्कूटर्स में 12-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो स्थिर और आरामदायक राइडिंग अनुभव देते हैं।


स्मार्ट फीचर्स और कनेक्टिविटी

Activa-E

  • 7-इंच TFT स्क्रीन: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और म्यूजिक कंट्रोल्स
  • इनबिल्ट GPS नेविगेशन: डे-नाइट मोड सपोर्ट
  • स्मार्ट की सिस्टम और USB-C चार्जिंग पोर्ट

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QC1

  • 5-इंच LCD डिस्प्ले
  • USB-C चार्जिंग पोर्ट और 26 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज

बैटरी एज़ ए सर्विस (BAAS)

होंडा ने बैटरी रेंटल प्रोग्राम शुरू किया है। इस मॉडल में बैटरी की कीमत वाहन में शामिल नहीं होगी। इसके बजाय ग्राहक बैटरी के उपयोग के आधार पर मासिक रेंटल फीस देंगे। हालांकि, चार्जिंग का खर्च अलग से देना होगा।

ये स्कूटर्स शानदार परफॉर्मेंस और मॉडर्न डिज़ाइन के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में नई क्रांति लाने के लिए तैयार हैं।

Shrikant Tripathi

मेरा नाम Shrikant Tripathi है मैं लगातार 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्य कर रहा हूँ। betultalk.com के साथ मैं पिछले 1 वर्ष से जुड़ा हूँ. खेती और देश की मुख्य खबरों में मेरी विशेष रूचि है. देश की हर खबर सबसे पहले पाने के लिए betultalk.com के साथ जुड़े रहे।

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