दुनिया के सबसे बड़े YouTuber MrBeast की कमाई का खुला राज…

By betultalk.com

Updated on:

Follow Us

YouTuber MrBeast : जिमी डोनाल्डसन, जिन्हें मिस्टरबीस्ट के नाम से जाना जाता है, दुनिया में सबसे ज़्यादा सब्सक्राइबर वाले YouTube चैनल के मालिक हैं। मिस्टरबीस्ट ने शायद प्रभाव की सफलता का एक सूत्र खोज लिया है। उनकी खोज का मतलब है कि बहुत कम लोग उनकी सफलता के स्तर को दोहरा पाएंगे। ऐसी दुनिया में जहाँ लोग और व्यवसाय कई प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल कंटेंट बनाने की कोशिश करते हैं, डोनाल्डसन ने अपने 15 साल के करियर के दौरान देखा कि शोर से अलग हटकर कुछ हासिल करना ज़्यादा मुश्किल है। डोनाल्डसन, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति $85 मिलियन है और जिनके पास कई व्यवसाय, परोपकारी प्रोजेक्ट और Amazon TV सीरीज़ हैं, एक सफल डिजिटल क्रिएटर का एक बेहतरीन उदाहरण हैं। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, डोनाल्डसन अब $700 मिलियन के साम्राज्य के राजा हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जल्द ही पता चल गया कि वायरलिटी हासिल करने के लिए, आपको ऐसा कंटेंट बनाने की ज़रूरत है जो दूसरों से बहुत अलग हो।

डोनाल्डसन ने खुद अपनी सफलता का राज बताया। अगर आप यूट्यूबर हैं, तो आप इसे देख सकते हैं। वीडियो गाय प्रभाव वीडियो डालें आपके दिमाग में सबसे पहला सवाल यह आ सकता है कि बैंगनी गाय का यह प्रभाव क्या है? पॉडकास्ट “डायरी सीईओ” में डोनाल्डसन ने कहा कि वायरल होने के लिए आपको कुछ ऐसा करना होगा जो पहले कभी नहीं हुआ हो। अगर आप सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं और आपको गाय दिखाई देती है, तो उसे किसकी परवाह है? वह तो बस गाय है। लेकिन अगर आप सड़क पर गाड़ी चला रहे हैं और आपको बैंगनी गाय दिखाई देती है, तो आपने उसे पहले कभी नहीं देखा है, और यह कुछ ऐसा है जिसकी आपने उम्मीद नहीं की थी। आप कहते हैं, “हे भगवान!” आप अपने दोस्त के बारे में कहते हैं। आपको यह याद रहेगा। आपको यह हर कुछ सालों में याद आ सकता है: “बैंगनी गाय क्यों थी?” ”

यह आसान नहीं है, लेकिन इसे किया जाना चाहिए

डोनाल्डसन ने बताया कि पर्पल काऊ इफ़ेक्ट पाने के लिए आपको कुछ ऐसा करना होगा जो पहले कभी नहीं हुआ हो। और अगर कुछ पहले कभी नहीं हुआ है, तो आमतौर पर इसका एक कारण होता है – क्योंकि यह बहुत मुश्किल है। आपको बहुत मुश्किल, जटिल, कठोर चीज़ों को नाराज़ न करने के लिए प्रशिक्षित होना होगा और वास्तव में उनके पास भागना होगा। क्योंकि ये वे हैं जिनका पर्पल काऊ का ज़्यादा प्रभाव होता है। जहाँ लोगों को इसे देखना होता है।

Lychee Ice Cream Recipe: मिनटों में बनकर तैयार हो जाएगी लीची आइसक्रीम, बेहद आसान है रेसिपी 

आप समान विचारों के लिए समान दृष्टिकोण को आकर्षित कर सकते हैं। जब आप सोशल मीडिया पर वीडियो देखते हैं, तो कभी-कभी आपको वही पुरानी चीज़ें दिखाई देती हैं। आप उनके इर्द-गिर्द घूमते हैं और आप उनके बारे में फिर कभी नहीं सोचते। जैसे जब आप सड़क के किनारे खड़ी गाय को देखते हैं, तो आप आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन फिर “पर्पल काऊ” के कुछ विचार आते हैं जो आपको चौंका देंगे। जैसे: ‘यह क्या है? मैंने इसे कभी नहीं देखा। मुझे इस पर क्लिक करना है। मुझे यह करना है, नहीं तो मैं आज रात सो नहीं पाऊँगा। डोनाल्डसन के अनुसार, YouTube की सामग्री भी कुछ ऐसी ही होनी चाहिए।

Leave a Comment